The Definitive Guide to कॉफी फेस पैक के फायदे

Wiki Article



सुबह खाली पेट पानी में मिलाकर पिएं ये चीज, मोम की तरह शरीर से पिघल जाएगी चर्बी

कॉफी पाउडर और कच्चा दूध का फेस पैक बनाने के लिए आप सबसे पहले दोनों को अच्छी तरह से मिला लें।

मैं अपने कुछ व्यक्तिगत अनुभव और विशेषज्ञो कि सलाह के आधार पर वास्तविक सुझाव और सलाह साझा करती हूं। विशेष रूप से अच्छे स्वास्थ्य और सुंदर दिखने के लिए घरेलू टिप्स के बारे में लिखती हूं।

फिर इस मिश्रण में निम्बू का रस और शहद मिला ले।

इसमें मौजूद क्लोरोजेनिक एसिड और मेलेनोइडिन जैसे कंपाउंड एंटी इंफ्लेमेटरी प्रभाव प्रदान करते हैं.

स्वस्थ आहार अनाज विटामिन तेल पेय फल बीज और सूखे मेवे मसाले हेल्दी रेसपी खनिज पदार्थ

दूसरा स्टेप: कॉफी स्क्रब अब बारी आती है दूसरे स्टेप की, इसके लिए हमें चाहिए,

ये त्वचा के लिए फायदेमंद है. कॉफी से आप फेस पैक, मास्क और स्क्रब तैयार कर सकते हैं. आइए जानें कॉफी का इस्तेमाल त्वचा के लिए कैसे कर सकते हैं और ये त्वचा के लिए कैसे फायदेमंद है.

Posts on StyleCraze are backed by verified information and facts from peer-reviewed and tutorial research papers, reputed organizations, study institutions, and clinical associations to make certain precision and relevance. Consider our editorial policy for additional details.

कॉफी तो सभी पीते है लेकिन उसके फेस पैक की बात की जाये तो कॉफी से बना फेसपैक भी काफी फायदेमंद माना जाता है चेहरे के लिए। जिस तरह कॉफी पी कर हम ताज़गी महसूस करते है और ऐसा लगता है बॉडी में एनर्जी आ गयी है, have a peek at this web-site उसी प्रकार कॉफी फेसपैक भी काम करता है, कॉफी फेसपैक लगाने के बाद आपका चेहरा ताज़गी भरा लगने लगता है ।

ब्लैक कॉफी साधारण कॉफी से ही बनती है, लेकिन इसे खरीदते समय नकली उत्पाद से बचना बहुत जरूरी है। कॉफी किसी भी लोकल ग्रोसरी स्टोर पर मिल जाती है, लेकिन इसे हमेशा विश्वसनीय विक्रेता से ही खरीदें। कॉफी खरीदते समय ब्रांड का बहुत ख्याल रखें। जाने-पहचाने और लोकप्रिय ब्रांड की कॉफी खरीदना एक सही निर्णय हो सकता है। अगर सही कॉफी ब्रांड का इस्तेमाल किया जाए, तो ब्‍लैक कॉफी के फायदे अधिकतम लिए जा सकते हैं।

सर्दी और गर्मी के मौसम में अक्सर ड्राई स्किन की समस्या अधिकांश लोगों को परेशान करती है। इसकी वजह से चेहरे पर भी डेड स्किन दिखाई देने लगती है। कॉफी फेस पैक को ड्राई स्किन के लिए भी उपयोग किया जा सकता है। इसमें जैतून के तेल का उपयोग त्वचा को मॉइस्चराइज करने के लिए किया जाता है।

ब्लैक कॉफी पीने के फायदे के बाद जानते हैं कि ब्लैक कॉफी में कौन-कौन से पौष्टिक तत्व पाए जाते हैं।

शहद त्वचा के लिए बहुत ही अच्छा होता है। यह प्रकृति में जीवाणुरोधी है और मुँहासे को रोकने और उपचार करने के लिए महान है। यह एंटीऑक्सीडेंट के साथ परिपूर्ण है और इसलिए त्वचा की उम्र बढ़ने को धीमा कर देता है। इसके अत्यधिक मॉइस्चराइजिंग गुणों की वजह से त्वचा की चमक बढ़ जाती है। यह छिद्र को खोलता है और गंदगी को ठीक से साफ़ करता है।

Report this wiki page